Blogger blog me post content chori hone se kaise bachaye: जानिए सबसे आसान तरीका ब्लॉग पोस्ट को कॉपी होने से बचाने का

Carry knowledge में आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले हैं ब्लॉगिंग की और हम जानेंगे Blog post ko chori hone se kaise bachaye यह एक आम समस्या है जिसका सामना हर नया ब्लॉगर करता है आज की इस पोस्ट में हम यही जानेंगे की अपने Blog article ko chori hone se kaise bachaye .  सभी ब्लॉगर के लिए उसका कॉन्टेंट बहुत ही अहमियत रखता है एक अच्छे content को ढूंढने और लिखने में कई घंटों का समय लगता है ऐसे में कोई भी ब्लॉगर यह नहीं चाहेगा कि उसकी post और content chori हो जाए। आज की पोस्ट मे हम आपकी इसी समस्या का समाधान करेंगे। 

तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं। 

Blog ke post ya content ko chori/ copy paste hone se kaise bachaye

Blog post content chori hone se kaise bachaye



कुछ साल पहले ब्लॉगिंग का नाम तक नहीं जानता था। लेकिन आज के समय में लाखों ऐसे लोग हैं जो इस फील्ड में काम कर रहे हैं जब किसी Feild में लोग बढ़ते हैं तो compitition तो बढ़ता है। 

इनमें से कुछ लोग होते हैं जो दूसरों को देखकर Blogging के फील्ड में आ तो जाते हैं। लेकिन वह बिना मेहनत किए ही सफलता पाना चाहते हैं। ऐसे में वो खुद पोस्ट नहीं लिखते बल्कि दूसरों की post content को चुरा लेते हैं। इसे copy paste कहते हैं।

कोई भी ब्लॉगर यह नहीं चाहेगा कि उसका आर्टिकल कोई चोरी कर ले। क्योंकि एक article लिखने में घंटों का समय और बहुत सारी रिसर्च शामिल होती है। ऐसे में कोई भी अपनी मेहनत को बर्बाद नहीं करना चाहता। 

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके कांटेक्ट हुआ पोस्ट को कोई चोरी ना कर पाए तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े।

Blogger blog me Post content chori hone se kaise bachaye

● सबसे पहले अपने blogger के dashboard में जाइये और Layout के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए। 

● Layout में sidebar या कहीं पर भी आपको Add a gadget का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कीजिए। 




●. अब आपको Html/Javascript का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कीजिए। 




● इसके बाद आपको Title और Content का ऑप्शन दिखेगा। जिसमे title वाले ऑप्शन में आपको कुछ भी नही लिखना है। content वाले ऑप्शन में आपको नीचे दिया गया  html code ऐड करना होगा। 




● Code add करने के बाद आप save के बटन पर क्लिक कर दीजिए। 


अब आप देख सकेंगे कि आपकी वेबसाइट पर copy/ paste होना बंद हो चुका है और अब कोई भी आपके कंटेंट को कॉपी या चोरी नहीं कर पायेगा। 




आज आपने सीखा 

आशा करते है आपको हमारी आज की यह पोस्ट blog post chori hone se kaise bachaye पसंद आई होगी। हमारा हमेशा से ही यही प्रयास रहता है कि आपको किसी भी विषय मे सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से व सरल भाषा मे प्रदान कर सकें जिससे आपको समझने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। 

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों और  सोशल मीडिया पर शेयर करें और जानकारी से जुड़ी ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हमे   Facebook Instagraam और Twitter पर follow करें। 

धन्यवाद !

आपका दिन शुभ हो !

Post a Comment

3 Comments