Whatsapp par bina online aaye chat kaise kare

Whatsaap का इस्तेमाल सब करते हैं लेकिन हम अपने स्मार्टफोन  की कई ख़ासियतों के बारे में नही जानते हैं। हम आपको ऐसी ही कमाल की ट्रिक्स बताएंगे जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकें। कई लोगों ने हमसे सवाल किया कि whatsapp par bina online aaye chat kaise kare . आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने फ़ोन में ऑफ़लाइन रहकर चैटिंग कैसे कर सकते हैं। 

आजकल के दौर में सोशल मीडिया मनोरंजन, संचार और बातचीत करने का एक एहम हिस्सा है। सभी लोग इसका इस्तेमाल जरूर करते हैं। इसमे Whatsapp सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। हाल ही में कोरोना महामारी की वजह से इसने शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत सहायता की। यह काफी मददगार साबित हुआ। 


कोरोना के कारण लोगो के पास काफी समय होता है। लोग बाहर जाने से बचते हैं। इसी कारण लोग घर पर रहकर व्हाट्सएप्प, फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताते हैं।कई बार हमको देर रात तक व्हाट्सएप्प पर लगे रहने के कारण अपने परिवार और बड़ों से डांट पड़ती है। ऐसे में उनके मन मे यही सवाल आता है कि whatsapp par bina online aaye chat kaise kare

आज हम आपको ऐसा ही एक तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने करीबी दोस्तों से ऑफलाइन रहकर भी व्हाट्सएप्प पर चैटिंग कर पाएंगे और उन्हें पूरा समय दे सकते हैं। अच्छी बात तो यह है कि देर रात तक जागने और ऑनलाइन रहने के कारण आपको किसी से डाँट नही खानी पड़ेगी।


Whatsapp par bina online aaye chat kaise kare

Whatsapp par bina online aaye chat kaise kare


आज हम आपको तीन तरीके बताएंगे जिससे आप Offline chatting कर सकते हैं। 

Whatsapp settings का करे इस्तेमाल

आपके व्हाट्सएप्प में ही कुछ ऐसी सेटिंग्स होती है जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। तो  चलिए जानते हैं कि आपको क्या सेटिंग्स करनी हैं -

Step - 1


सबसे पहले अपने Whatsapp को open कीजिये । इसके बाद Settings >Account>Privacy पर क्लिक कीजिए। अब आपको Last Seen को Nobody पर क्लिक कर देना है और Read Receipts का option दिखाई देगा उसको Off कर दीजिए। इससे किसी को भी यह पता नही चलेगा कि अपने उनका मैसेज देखा है क्योंकि उसके फ़ोन में हमेशा सिंगल रहना tick ही show होगा। 

Whatsapp settings


Step - 2 


फिर से अपने Whatsapp पर जाएं और Settings>Notification>Pop up Notification पर क्लिक करें।  अब दिख रहे ऑप्शन में से Allways show pop up पर क्लिक करें। इससे आपको Massege के साथ Pop up दिखेगा जिस पर आप बिना व्हाट्सएप्प खोले riply कर सकते है। इससे किसी को भी आप online नही दिखेंगे। 


Apps की मदद से Whatsapp par bina online aaye chat kare

इसके लिए आपको एक एप्पलीकेशन का इस्तेमाल करना होगा। इस एप्पलीकेशन का नाम WA Bubble for chat है। यह प्लेस्टोर पर उपलब्ध है। इस एप्प के अब तक 100K से ज्यादा डाऊनलोड हो चुके हैं। इसकी रेटिंग 3.4  है। 

यह एक नया एंड्रॉयड एप्प है। इसकी सहायता से आप अपने करीबी दोस्तों से ऑफलाइन रहकर भी बात कर सकते हैं। 24 घंटे लगातार ऑफलाइन रहने के बाद भी whatsapp का इस्तेमाल कर सकते है। आपका Last seen भी किसी को नही दिखेगा।


WA Bubble for chat का इस्तेमाल कैसे करें?

  • सबसे पहले आप WA Bubble for chat  को प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर ले।
  • अब इसको ओपन करे और सभी परमिशन को agree कर दें
  • अब आपको इस app के dashboard पर सारे ऑप्शन मिल जाएंगे।
  • अब आप अपने व्हाट्सएप्प को  whatsapp me offline chatting भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने करीबी दोस्तों से  देर तक बातें कर सकते हैं। 

ठीक इसी तरह एक दूसरा अप्प भी है - 

Ninja unseen messenger अप्प का इस्तेमाल करें 

  • सबसे पहले आप को प्ले स्टोर से Ninja Unseen Messenger एप्प डाऊनलोड कर ले।
  • अब इसको ओपन करे और सभी परमिशन को agree कर दें
  • अब आपको इस app के dashboard पर सारे ऑप्शन मिल जाएंगे।
  • अब आप अपने व्हाट्सएप्प को  Ninja Unseen Messenger भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने करीबी दोस्तों से  देर तक बातें कर सकते हैं। 

आप इसमें किसी को भी डायरेक्ट मैसज कर सकते है। किसी को भी आप ऑनलाइन नही दिखेंगे और ना ही आपके व्हाट्सएप्प पर Blue tick show होगा। 




Disclaimer :- Carry Knowledge वेबसाइट या इसका कोई भी सदस्य किसी भी Third party app का इस्तेमाल करने की सलाह नही देता है। यह पोस्ट सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से बनाई गई है। किसी भी App को Download करने से पहले अपनी निजता और डेटा की सुरक्षा के प्रति स्वयं सतर्क रहें। 


हां तो दोस्तो ! आशा करता हूँ कि आपको इस पोस्ट से आपके इस सवाल का जवाब जरूर मिल गया होगी कि bina online aaye chat kaise kare. आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी comment के माध्यम से हमे जरूर बताएं। अगर आप किसी और टॉपिक के बारे में जानकारी चाहते हैं तो हमसे पूछ सकते हैं।

धन्यवाद !

आपका दिन शुभ हो। 


Post a Comment

0 Comments