How to fix Earning at risk error in AdSense : ब्लॉगर में Earning at risk error को कैसे हटाएं ?

How to fix Earning at risk error in Adsense: जैसा कि टाइटल से ही स्पष्ट हो गया होगा कि आज हम Earning at risk के बारे में बात करने वाले हैं। यह एक आम सी समस्या है जिसका सामना हर ब्लॉगर को कभी न कभी करना ही पड़ता है। आजकल तो यह error सभी के एडसेंस एकाउंट में दिखाई देने लगा है। और यह आसानी से हटता भी नही है। इसीलिए आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि Ads txt issue क्या है और Earning at risk error ko kaise hataye. इसके अलावा Ads txt file kaise upload kare यह भी हम बताएंगे। 

तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं - 

Earning at risk क्या है ? 

दोस्तों जब भी कोई new website बनाता है और उसमे AdSense Account शुरू करता है तो उसके कुछ ही दिनों के बाद उसमें एक Notification आने लगती है जिसमे लिखा होता है  "Earning at risk - You need to fix some ads txt file issues to avoid severe impact to your revenue". 

इससे सभी new ब्लॉगर परेशान हो जाते हैं क्योंकि कोई नही चाहता कि उसकी मेहनत की कमाई मिलने में उसे किसी भी प्रकार की परेशानी हो। अगर आपकी वेबसाइट पर भी Earning at risk का issue आ गया है तो घबराने की कोई जरूरत नही है। इस error को fix करना बहुत ही आसान है। तो चलिए step by step समझते हैं - 

How to fix Earning at risk error in AdSense

How to fix Earning at risk error in AdSense


अगर आपकी वेबसाइट पर भी Earning at risk का issue आ रहा है तो आपको ये steps follow करने हैं - 

■  सबसे पहले अपने Adsense account में जाइये।
 
■  वहां पर जो आपको Earning at risk की नोटिफिकेशन दिख रही है उसके right side में Fix Now के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए।

Earning at risk issue fix



■  इसके बाद एक इंटरफेस खुल जायेगा। इसमें Download का option दिखाई देगा जैसा नीचे की इमेज में दिख रहा है। उस पर क्लिक करें। 

Earning at risk problem in blogger



■  अब आपकी Ads txt फ़ाइल download जो जाएगी। उसे कॉपी कर लीजिए। 

■ इसके अलावा आप Ads txt file को डायरेक्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको https://www.Apkadomain.com/ads.txt को ब्राउज़र पर सर्च करें। आपकी फ़ाइल आपको दिख जाएगी 
, उसे कॉपी कर लें। 

■  अब अपने Blogger या Wordpress के डैशबोर्ड में जाइये और Monetisation में Custom Ads txt के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए ।

Earning at risk in Adsense



■  Copy किया हुआ code यहां पर paste कर दीजिए और Save कर दीजिए। 


Ads txt file error fix in blogger



अब आपका काम पूरा हो चुका है।  Earning at risk का यह error 48 घंटो के अंदर ही अपने आप हट जाएगा। किसी किसी के एकाउंट में यह error हटने में 2 से 4 हफ्ते का समय लग सकता है तो घबराने की जरूरत नही है। बस कुछ दिनों में यह error हट जाएगा।





Last words

आशा करते हैं कि आपको हमारी आज की यह पोस्ट "How to fix Earning at risk issue in AdSense " पसंद आई होगी। आज हमने सीखा की How to remove Earning at risk problem in hindi. अगर आपको इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो बेझिझक हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। अगर आपको Blogging में कोई भी दिक्कत हो यो भी हमसे पूछ सकते हैं। 
आज के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे नई जानकारी के साथ।

धन्यवाद! 

आपका दिन शुभ हो !



Post a Comment

0 Comments