Mgid Review in hindi: फुल रिव्यु, Details, Pricing and Features

Mgid review: नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Taboola के बारे में और जानेंगे  Mgid review in hindi.  हर Blogger यही चाहता है कि वह Blogging के जरिए कुछ Income जनरेट कर पाए जिसके कारण वह Blog बनाता है और कई महीने मेहनत करता है। ध्यान देने वाली बात तो यह है कि ब्लॉग बनाने के बाद तब तक इनकम नहीं होती जब तक आप अपने ब्लॉग को किसी न किसी Ads Network नेटवर्क से जोड़ना दे। जब आप उस ऐड नेटवर्क के एप्स को अपने ब्लॉग पर show करते हैं तब वह Ads Network आपको उसके एवज में कुछ पैसे कमीशन के रूप में देता है।

Mgid भी एक तरह का एक नेटवर्क है जो एडवरटाइजर और पब्लिशर दोनों को अपनी सुविधा प्रदान करता है। आप ऐडसेंस की तरह एमजीआईडी के Ads अपनी वेबसाइट पर लगा सकते हैं अक्सर लोगों के मन में mgid से जुड़े कई प्रश्न आते हैं जैसे  - 

"Mgid kya hai"
"Mgid kitne paise/CPC deta hai"
"mgid कैसे काम करता है ?"

तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं mgid review

Mgid Review - mgid का रिव्यु, CPC और benifits 

mgid review in hindi


एमजीआईडी एक प्रकार का ऐड नेटवर्क है जो पब्लिशर तथा एडवरटाइजर दोनों को अपनी विज्ञापन सेवाएं प्रदान करता है। या नेटिव एडवरटाइजिंग गायक बढ़िया विकल्प है। आइये mgid के बारे में विस्तार से जानते हैं- 

Mgid क्या है ? / What is mgid

Mgid एक वैश्विक ऐड नेटवर्क है जो Publisher तथा Advertisers दोनों को अपनी विज्ञापन सेवाएं प्रदान करता है।   यह विश्व भर में सबसे लोकप्रिय नेटवर्क में गिना जाता है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि mgid हर महीने 185 बिलियन लोगों को Contents डिलीवर करता है इसके अलावा एमजीआईडी पर 850 मिलियन नए विजिटर्स हर महीने आते हैं। 

यही कारण है कि विश्व भर में सभी बड़ी वेबसाइट्स में आपको एमजीआईडी के Ads देखने को मिलते हैं इसके अलावा आप किसी भी भारतीय न्यूज़ चैनल की वेबसाइट और टॉप वेबसाइट पर mgid के ads साफ देख सकते हैं। 

यह आपके Ads को नेटिव Ads और बैनर डिस्पले ads आदि के माध्यम से लोगों में प्रमोट करता है जिससे आपके प्रोडक्ट की सेलिंग बढ़ जाती है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे आप गूगल ऐडसेंस एड्स के साथ लगा सकते हैं इससे आपके ऐडसेंस अकाउंट पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

सभी वेबसाइट और ब्लॉग्स एमजीआईडी के Ads इस्तेमाल करके अच्छी कमाई कर रहे हैं इसीलिए आज हम आपको mgid के बारे में संपूर्ण जानकारी दे रहे हैं।

यह भी पढ़े :- Taboola का complete review

यह भी पढ़ें :- Adsterra full Review 
यह भी पढ़ें :- infolinks full Review
यह भी पढ़ें :- Taboola full Review 

Mgid कैसे काम करता है ? / How mgid works

जैसा कि मैंने आपको बताया कि एमजीआईडी एंड नेटवर्क के द्वारा पब्लिशर तथा एडवरटाइजर दोनों द्वारा ads प्रदान व प्रदर्शित किया जाते हैं। इसकी सहायता से Brands अपने प्रोडक्ट को विश्व भर में प्रमोट कर पाते हैं।  mgid किस प्रकार कार्य करता है यह निम्न बिंदुओं द्वारा समझ सकते हैं - 

  • एमजीआईडी के द्वारा छोटे-बड़े ब्रांड अपने प्रोडक्ट का प्रचार करने के लिए एमजीआईडी द्वारा अपना प्रमोशन करवाते हैं। एमजीआईडी उनके उनके विज्ञापन दिखाता है और ब्रांड्स इसके लिए एमजीआईडी को थोड़ा सा शुल्क देते हैं। 
  • एमजीआईडी अपने ऐड दिखाने के लिए पब्लिशर्स का इस्तेमाल करता है इसका मतलब है जो भी बड़ी वेबसाइट और ब्लॉग होते हैं, जिनमे काफी मात्रा में ट्रैफिक आता है वह mgid के ads अपनी वेबसाइट और blog पर लगाते हैं। इसके लिए Bloggers / वेबसाइट होल्डर को ads दिखाने का कमीशन मिलता है। 
  • Mgid एक Advanced Algorithm की सहायता से संचालित किया जाता है जिसके कारण mgid आपके प्रोडक्ट के लिए सही कस्टमर को target कर पाता है और आपका प्रोडक्ट उसी व्यक्ति को दिखाया जाता है जो आपके प्रोडक्ट में इंटरेस्टेड होता है। जिससे आपकी sale बढ़ जाती है। 
  • यह विश्व भर में सबसे लोकप्रिय नेटवर्क में गिना जाता है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि mgid हर महीने 185 बिलियन लोगों को Contents डिलीवर करता है इसके अलावा एमजीआईडी पर 850 मिलियन नए विजिटर्स हर महीने आते हैं। 

Mgid का अप्रूवल |Terms and conditions of approval of Mgid

लगभग सभी Ads Network के इस्तेमाल से पहले आपको उसकी अप्रूवल के पड़ाव से गुजरना होता है इसके बिना आप किसी भी नेटवर्क के ऐड को अपनी वेबसाइट पर इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इसीलिए आपको भी mgid का approval लेना होता है जो कि ज्यादा मुश्किल नही है। इसके लिए आपको निम्न शर्तों का ध्यान रखना होगा - 

  • Mgid का approval लेने के लिए आपके ब्लॉग पर 3000 यूजर प्रतिदिन आने चाहिए। इससे कम पर आपको mgid का अप्रूवल नही मिलता है। 
  • अपनी वेबसाइट पर  70% ट्रैफिक ऑर्गेनिक रूप से आना अनिवार्य है। किसी भी प्रकार का paid ट्रैफिक का इस्तेमाल नही होना चाहिए। 
  • आपके ब्लॉग वेबसाइट की थीम ऐड के लिए सही ढंग से डिजाइन होनी चाहिए और उसमें विज्ञापन दिखाने के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए।


Mgid ads earning / mgid से कितनी earning होती है।

किसी भी ads नेटवर्क का इस्तेमाल करने से पहले सभी के मन मे यही इस्तेमाल आता है कि उससे कितनी कमाई होगी। दोस्तों mgid एक वैश्विक ऐड नेटवर्क है यही कारण है कि यह टॉप वेबसाइटों के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और इससे अच्छी कमाई की जा सकती है।

मान लीजिए आपकी वेबसाइट पर प्रतिदिन 3000 यूज़र्स आते हैं तो औसतन आपकी इनकम 3 से 10 डॉलर्स तक हो सकती है। आपका रेवेन्यू इस बात पर भी निर्भर करते हैं कि आपकी वेबसाइट किस Niche पर है आपकी वेबसाइट पर किस देश से ट्रैफिक आ रहा है। इसीलिए आपका रेवेन्यू कम और ज्यादा भी हो सकता है।

Is mgid better than google ads / क्या mgid एडसेंस से ज्यादा अच्छा है ?

जैसा कि मैंने आपको बताया कि एमजीआईडी एक बहुत ही विश्वसनीय और वैश्विक स्तर का ऐड नेटवर्क है आज के समय में इसका इस्तेमाल हो चुकी बड़ी और हाइट ट्रैफिक वाली वेबसाइट के द्वारा किया जा रहा है कारण यही है कि आप ही से ऐडसेंस के ऐड्स के साथ भी लगा सकते हैं। अगर आपके वफाओं की वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक है तो आप एमजीआईडी से अच्छी कमाई कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आप mgid की तुलना Google AdSense से करेंगे तो आप यही पाएंगे कि गूगल ऐडसेंस से ज्यादा रेवेन्यू कोई भी अगर ऐड नेटवर्क नहीं दे सकता है तो अगर आप इसकी गूगल एड्स से तुलना करेंगे तो इसमें गूगल एड्स का पलड़ा ही भारी रहेगा परंतु इसका मतलब यह नहीं कि एमजीआईडी की सर्विस अच्छी नहीं है एनसीईआरटी भी एक शीर्ष स्तर का पद नेटवर्क है और आप भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।



क्या mgid का इस्तेमाल सुरक्षित है ? / Is mgid a safe website

जी हां mgid ads का इस्तेमाल करना पूरी तरह से सुरक्षित है हजारों वेबसाइट द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा रहा है और लाखों ब्रांड्स द्वारा इसका इस्तेमाल अपने प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करने के लिए किया जा रहा है। उच्च गुणवत्ता वाली टेक्नोलॉजी और AI बेस्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं इसके अलावा एमजीआईडी आपकी सुरक्षा और निजता के प्रति भी सजक है यही कारण है कि लाखों लोगों द्वारा एमजीआईडी पर भरोसा कायम है अतः आप भी निसंकोच इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आज हमने सीखा

आशा करते है आपको हमारी आज की यह पोस्ट "mgid review in hindi" पसंद आई होगी। आज हमने जाना कि mgid kya hai  और  mgid se paise kaise kamaye  क्या होता है। हमारा हमेशा से ही यही प्रयास रहता है कि आपको किसी भी विषय मे सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से व सरल भाषा मे प्रदान कर सकें जिससे आपको समझने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। 

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों और  सोशल मीडिया पर शेयर करें और शिक्षा और जानकारी से जुड़ी ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हमे   Facebook Instagraam और Twitter पर follow करें। 

धन्यवाद !

आपका दिन शुभ हो !



Post a Comment

0 Comments